Sex

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन।

सुहागरात हर इंसान की ज़िंदगी का सबसे खूबसूरत पल होता है जिसे सब यादगार बनाना चाहते है आइये जानते है की सुहागरात को कैसे यादगार बनाया जाएं।

 

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

शादी को लेकर तो हर कोई उत्सुक रहता है और जैसे ही शादी की बात आती है तो मन में सबसे पहले First night (सुहागरात) का ख्याल आता है। सुहागरात के बारे में सोच कर ही मन रोमांचित हो जाता है और sex life को भला कौन enjoy नहीं करना चाहता है। चाहे आपकी शादी love marriage हो या arrange marriage  दोनों ही मामलो में शादी की पहली रात बहुत खास होती है। दोनों के मन में अजीब सी हलचल रहती है। पर first night को लेकर दोनों के मन में घबराहट भी रहती है। दोनों के  मन में यही ख्याल आता है की शुरुआत कहा से करें। कैसे सुहागरात को यादगार और हसींन बनाया जाएं।

लड़का हो या लड़की, हर किसी की जिन्‍दगी में सुहागरात (first night ) एक खास दिन होता है। सभी को अपनी जिन्‍दगी में इस दिन का बेसब्री से इंतजार रहता है। दो लोग शादी के बाद मिलते हैं, उनका शरीर एक-दूसरे को स्‍वीकार करता है और वे शारीरिक संबंध बनाते हैं और ज़िंदगी भर के लिए एक हो जाते है। जैसे सुहागरात (first night ) नई जिंदगी की पहली शुरुआत है, वहीं  शारीरिक संबंध भी इस रात का सबसे अहम हिस्‍सा माना जाता है।

इसलिए आज हम आपको सुहागरात (first night) को यादगार और Romantic बनाने के लिए  कुछ tips बता रहे है जो आपकी first night को यादगार बनाने में मदद कर सकते है।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

माहौल का रखें ख़ास ख्‍याल – 

सुहागरात (first night ) को सबसे ज़रूरी बात माहौल का खास ध्यान करें। ध्यान रखें की perfect माहौल हों। कमरा ऐसी जगह हो जहां ज़्यादा शोरगुल न हो एकांत में हो। थोड़ा सा भी disturbance आप दोनों का mood खराब कर सकता है।

खुशबुओं का और सजावट का इस्‍तेमाल करें  –

आप सुहागरात की रात को यादगार बनाने के लिए अपने कमरे में शानदार Romantic lighting का use करें। साथ ही Room में खुशबु का भी use करें क्योंकि अलग तरह की खुशबू sex हार्मोन को उकसाते हैं। इसके लिए candle, Red Rose और Balloons से कमरे को अच्छे से decorate करें साथ ही हल्का संगीत भी बजाए जो आपको और Romantic बना देगा।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

सुहागरात को गिफ्ट दें और करें सरप्राइज –

हर नए रिश्ते की शुरुआत एक सरप्राइज गिफ्ट के साथ करें तो बेहतर होगा। सुहागरात मनाने से पहले अपने पार्टनर को कोई सरप्राइज गिफ्ट दे सकते है जैसे हनीमून पैकेज या ज्‍वैलरी या फ़ोन भी दे सकते है और अपने पार्टनर को खुश कर सकते हैं।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

सुहागरात को जल्दबाजी न करें-

सुहागरात में sex करने की जल्दबाज़ी न करें। पहले एक -दूसरे को अच्छे से समझने कोशिश कीजिये। ऐसा करने से दोनों की झिझक और शर्म दूर होगी। बरसो पुरानी सुहागरात परम्परा को न निभाए इससे आप दोनों  बोरियत feel होगी। दोनों कुछ नया try करे और सुहागरात को हसीन बनाएं। सुहागरात से पहले foreplay को enjoy करें।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

अच्छी बातों से करे शुरुआत –

sexual होने से पहले अपने पार्टनर्स से अच्‍छी तरह बात कीजिए। सुहागरात का मतलब सीधे sex करना नहीं होता है। एक दूसरे जानना और comfort होना भी ज़रूरी है। अपने secrets या कुछ यादगार पलों को share करें जिससे आप एक दूसरे के close आ सकें। अपनी सारी शंकाओ  दूर कर लीजिए। अपनी दिल की बात उसे बताये और उसकी भी पूछे। sex करने से पहले आप दोनों का comfortable होना बेहद ज़रूरी है। नहीं तो sex के दौरान दोनों में शर्म और झिझक रहेगी। बातों – बातों में एक दूसरे के साथ मस्ती भी करते रहे। अपने पार्टनर को अपनी पसंद नपसंद के बारे में बताएं। उसकी इच्‍छा भी जानें।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

अलग अलग जगह का टच बनायेगा रोमांटिक –

जब आप दोनों पास बैठे हो और बातें करें तो अलग-अलग  संवेदनशील जगहों को touch करें। ऐसे touch से और भी उत्तेजित हो उठेंगे, और आपकी सेक्स लाइफ की शुरूआत बहुत ही रोमांटिक होगी। सुहागरात में सेक्‍स से पहले foreplay (स्मूच )बहुत जरूरी है। foreplay से sex का आनंद और भी बढ़ जाता है।  उसके खास अंगों पर आपकी प्‍यार भरी छुअन सेक्‍स हार्मोन उत्‍तेजित करने में मदद करेंगे। पार्टनर body पर अलग -अलग जगहों पर स्मूच करें फिर lovemaking की शुरुआत करें। foreplay करने से आपको दर्द भी कम होगा।

सुहागरात टिप्स : फर्स्ट नाईट को ऐसे बनाये यादगार और हसीन

सुहागरात में एल्‍कोहल और सिगरेट बिलकुल न पियें। क्‍योंकि सेक्स से तुरंत पहले ज्यादा एल्कोहल लेने से पुरुषों में इरेक्टाइल प्रॉब्लम्स और स्त्रियों में वजाइनल ड्राइनेस की समस्या हो सकती हैं। इससे सेक्‍स के दौरान समस्‍या हो सकती है।

सुहागरात में sex संबंध बनाते वक्‍त ऐसे आसान positions  को अपनायें जो आसान हों और जिनको करने में कोई दिक्‍कत न हो।

आप पहली बार लवमेकिंग(sex ) करती हैं तो दिमाग में हजार ख्‍याल आते है कि क्‍या ब्‍लड नहीं निकला तो ये गुस्‍सा न हो जाएं। कई मेल भी इसे गलत मानते हैं लेकिन समझ का इस्‍तेमाल करें और उस वर्जिन का मुद्दा उठाकर फाइट न करने लगें। बेफिक्र होकर सुहागरात मनाएं और अपने पार्टनर का बराबर साथ देते रहें।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *