Sex

जब सेक्स ड्राइव मैच न हो तो ऐसे करे डील

When sex drive is not match then do such deal

इस बात से हम सभी परिचित है की modern Relationship में sex की काफी हद तक आगे बढ़ चूका है और अपनी एक अहम जगह  बना चूका है। लेकिन तब क्या होता है जब दोनों पार्टनर के बीच sexual ज़रूरतों को लेकर असंतुलन होता है? जैसे उदाहरण के लिए आप ऐसे व्यक्ति हों जो शरीरिक संबंध बनाने के लिए बहुत उत्साहित रहते हों लेकिन आपका partner में ऐसा नहीं है। आप अपने partner को कैसे मनाएंगे ? क्या आप उसे sex के लिए दबाव डालेंगे ? या फिर फिज़िकल होने का ख्याल दिमाग से ही निकाल देंगे या फिर पहले ये देखेंगे कि आपके पार्टनर का मूड है या नहीं?
आपको इस तरह का कोई decision लेने की ज़रूरत नहीं है। ऐसा करकेआप खुद  ही sexual life को बिगाड़ देंगे। रिश्ते में किसी भी तरह का असंतुलन उसकी खूबसूरती को खराब कर देता है। इस वजह से आपको उस दूरी को कम करके दोनों के बीच के अंतर को कम करने का प्रयास करना चाहिए। सबसे पहले आप यह जानने की कोशिश करे की relationship में बिगाड़ की वजह क्या है फिर उसे दूर करने की कोशिश करे ताकि  आपका रिश्ता खराब ना हो यूही बना रहे और sexual life को enjoy करे। आइये जानते है कैसे हम sexual life को और बेहतर बना सकते है।

खुद को ना ठहराएं ज़िम्मेदार-

कभी -कभार sex में दोनों का level एक सा नहीं हो पाता है  इसमें आपकी कोई गलती नहीं है। अगर आपका partner sex को लेकर बहुत ज़्यादा उत्साहित हो जाता है और आप उस level तक उसका साथ दे पाते हैं तो इसे खुद की गलती मान कर उदास होने की ज़रूरत नहीं है और खुद को ज़िम्मेदार भी न ठहराए। किसी का अपनी performance पर नियंत्रण नहीं होता है।

पार्टनर के साथ आपके Relation पर focus करे।

sexually होने के लिए सबसे ज़रूरी है आप दोनों का comfortable होना। अपने partner को यह अहसास दिलाये की आप दोनों का रिश्ता दिल से emotional रिश्ता है। पहले दिल से connect होकर ही physically रिलेशन बनाने के बारे में सोचें।

फिज़िकल रिलेशनशिप के लिए अलग तरिके अपनाये l

ज़्यादातर लोग sex से इसलिए भी ऊब जाते है की क्योंकि आप बार बार एक ही trikes  को अपनाते है। थोड़ा सा changes लाने की कोशिश करें और daily अलग -अलग approach अपनाएं। जिससे रोज़ sex में मज़ा भी आये।

Daily sex करने के लिए force करे।

कई बार आपका partner आपको सिर्फ अपने करीब चाहता है,और वो सिर्फ romance करना चाहता है, या सिर्फ foreplay तक की ही उम्मीद करता है तो आप हर बार उससे sex की उम्मीद न करे।

प्यार करने के और बेतहर तरिके आजमाए l

आपका पार्टनर sex को लेकर जितना उत्सुक है उतने आप नहीं हो तो इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि आप उनसे प्यार नहीं करते हैं। ज़रूरी नहीं की प्यार सिर्फ sex करने से ही होता हो प्यार करने के और भी कई रास्ते होते है आप उन्हें अपनाये।

 

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *