You are currently viewing त्वचा की देखभाल और त्वचा को कैसे चमकाए

त्वचा की देखभाल और त्वचा को कैसे चमकाए

generally हम सब skin के लिए बहुत careful रहती है। और daily आप अपनी skin को moisturizer करती है। but सबसे important role moisturizer का होता है। जो कि आपकी skin को हर तरीके से protect करता है। अपनी skin के लिए कही तरह के skin products आप use करते है और कही तरह के moisturizer का use आप अपनी skin की soft और glow करने के use करते है। कुछ skin products cheap और कुछ skin products expensive होते है। हम skin को damage होने से बचाने के लिए बहुत से moisturizer का use करते है। जो  कि आपकी skin को softful बनाने में help करते है। body में skin एक ऐसा part होता है। जो सभी को atrract करता है। moisturizer आपकी skin को dust, dirt से protect करता है। skin को soft बनाने के moisturizer करना बहुत जरुरी रहता है। moisturizing करने आपकी skin soft और glow हो जाती है। आइये जानते है। skin के बारे में      

स्किन लोशन

मौसम के according आप अपनी skin की care करती है। और साथ ही अपनी skin को proper way से moisturizing  करना बहुत important होता है। और आप आपकी skin को moisturizing करके आप अपनी skin की dryness को दूर करते हो। यह आपकी त्वचा को glow और soft बनाता है। मौसम के according आपको body lotion का use करना चाहिए। ताकि आपकी स्किन किसी भी तरह से damage ना हो। body lotion आपकी skin की dryness को दूर में helpful होता है। आपको weather के according moisturizer का use करना चाहिए।        

रफ स्पॉटस

कही बार आप ऐसा body lotion use करती है। जिसकी वजह से आपके  आपकी skin पर spots हो जाते है। but इन spots को remove करने के लिए आपको ऐसा  body lotion का use करना चाहिए। जो कि butterful होता है। इस तरह का  body lotion use करने से आपकी skin softful और smooth हो जाती है। और आपकी  स्किन के spots को remove करने में help करते है coco butter lotion आपकी skin को soft बनाने में help करता है।      

दर्द से राहत

कभी कभी आपकी skin की dryness इतनी बढ़ जाती है। कि आपके skin पर पपड़ी आने लगती है। और जिसको touch करने पर pain feel होने लगता है। और साथ में itching problem भी होने लगती है। और  इसको दूर करने के लिए आपको आपकी skin के according body lotion use करना चाहिए। ऐसा करने से आपकी skin smooth और soft रहती है। और साथ ही आपकी dead skin भी easily निकल जाती है। और आप इस तरह के होने वाले pain से छूटकारा प् सकते है। moisturizing करने से आपकी skin धीरे-धीरे हील होने लगती है।  

त्वचा

skin पर रहने वाली dust और dirt से बचने के लिए आपको अपनी skin को daily moisturizing करना चाहिए। ताकि आपकी skin smooth और soft रहे।   

body lotion को choose करना:-

अपने body के colour को fair करने के लिए सबसे best body lotion का use करना चाहिए। और ऐसा body lotion का use करना चाहिए। जिसमे spf की मात्रा ज्यादा हो। और अपने body के colour को glow करने के लिए आपको अपने skin के according body lotion use करना चाहिए। और sunrays भी आपकी skin के लिए effective होती है। जो कि skin को damage करती है। किसी भी body lotion को purchase करने से पहले आपको उसके बारे में पता होना चाहिए। जैसे :- body lotion के side effects, spf की मात्रा, ingredients etc. oil skin के लिए water based formula अच्छा रहता है। और dry skin होने पर आपको oil based formula बेहतर होता है। body lotion को purchase करते time spf की मात्रा जरूर देख लेना चाहिए।

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments