Fashion & Life Style

परफ़्यूम ख़रीदने से पहले जानने लायक कुछ बाते

Some things to know before purchasing perfume

 जैसा की हम सब इस बात से वाकिफ है की perfume लगाने से महकती ख़ुशबू के साथ-साथ आपका शरीर भी ताज़गी से भर जाता है साथ ही आपसे आने वाली भीनी-भीनी खुशबू सामने वाले को आपका दीवाना बना देती है। परफ्यूम की भीनी-भीनी खुशबू ना केवल सबको मदहोश कर देती है बल्कि आपको भी पूरे दिन fresh रखती है। इसलिए तो परफ्यूम हर कोई लगाना पसंद करता है। लेकिन दिन भर के काम के तनाव और शारीरिक मेहनत के कारण लगाए गए परफ्यूम की खुशबू जल्द ही उड़ जाती है। जिसके कारण शरीर से दुर्गंध आने लगती है।  जब ‌हम market  में perfume खरीदने जाते हैं, तब सबसे पहले इस बात का ध्यान देते हैं क‌ि परफ़्यूम की ख़ुशबू से किसी प्रकार की कोई allergy तो नहीं और अगर perfume के बारे में कोई ख़ास जानकारी नहीं है तो, उसके हजारो option आपको असमंजस मै डालते हैं।  इसलिए perfume ख़रीदते समय कुछ बातों पर ध्यान दें, परफ्यूम खरीदने से पहले ये tips आजमाए ।

लॉन्ग लास्टिंग

perfume खरीदने से पहले उसकी बोतल पर level जरूर देख लें perfume के bottle पर जहां level लगा होता है, वहां EDP औरEDT जैसे दो term ल‌िखे होते हैं । long lasting ख़ुशबू के लिए EDP वाले perfume ही ख़रीदे ।

परफ़्यूम की क्वालिटी चेक करें

किसी भी perfume  को check करने के लिए उसे direct body प न लगाये   पहले आप उसे किसी strip पर छिड़ककर सूंघें। उसके बाद ही अपनी body  पर लगाकर try करें। अगर उसकी महक पांच से दस मिनट तक रहती है, तो समझ लें कि यह  perfume  सही है।

परफ़्यूम की ख़ुशबू

perfume ख़रीदते समय उसकी ख़ुशबू पर ख़ास ध्यान दें. यदि उसकी strong  ख़ुशबू से आपको irritation हो, तो ऐसा perfume  कभी ना ख़रीदें. सुकून और प्यारा एहसास देने वाला परफ़्यूम लें perfume ऐसा ले जिसकी smell आपको fresh feel कराए और सामने वाले को भी पसंद आये।

एलर्जी का ध्यान रखे

कुछ लोगो को perfume से allergy भी होती है तो खरीदने से पहले उसकी quality को जाँच ले और perfume को एसी जगह लगाकर check करे जहा आपको allergy  न हो।

 

 

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *