मुझे बताएं की महीनें मै सैक्स कितनी बार किया जाना चाहिए।
मुझे बताएं की महीनें मै सैक्स कितनी बार किया जाना चाहिए।

मुझे बताएं की महीनें मै सैक्स कितनी बार किया जाना चाहिए।

मुझे बताएं की महीनें मै सैक्स कितनी बार किया जाना चाहिए।

सवाल

मुझे बताएं एक healthy और खुशहाल life के लिए sex महीने में कितने बार किया जाना चाहिए। शायद में उतना sex नहीं कर पा रहा हूँ। 

जवाब

हमें एक महीने में कितनी बार sex करना चाहिए ?क्या daily sex करना सही होता है? अगर नहीं तो सप्ताह में या महीने में कितनी बार sex करना चाहिए? sex life का सबसे important part होता है। sex हमारी ज़रूरत भी है। sex करने से तनाव कम होता है और एक अलग ही ख़ुशी मिलती है। sex के दौरान ऑर्गेज्म (orgasm) मिलने से होने वाला एहसास काफी अलग होता है।

बहुत से लोगों को इससे बेहद खुशी और अच्छा महसूस होता है यहीं कारण है की लोगों को sex करना बहुत पसंद होता है। बहुत सारे लोग तो casual sex करके अपनी आवश्यकता पूरी करने लगते हैं और बहुत सारे लोग अपने पार्टनर के साथ ही daily sex करते हैं। आइए जानते हैं कि महीने में कितनी बार sex करना चाहिए।

सेहतमंद sex life के लिए ज़रूरी है की महीने में कम से कम 10 बार sex करना ज़रूरी है। और healthy life के लिए week में 2 बार sex करना चाहिए। एक Romantic life के लिए foreplay तो ज़्यादातर ज़रूरी है। इससे दोनों partners में एक अलग ही ख़ुशी बनी रहती है।

sex करने से  आपकी Relationship strong होता है। अगर आप sex को अनदेखा करते है या उससे दूर भागते है तो आपकी life बिगड़ सकती है आपको पार्टनर की अनदेखी, गुस्से, चिड़चिड़ेपन का सामना भी करना पड़ सकता है। जीवन के बहुत सारे पहलू sex life को प्रभावित करते हैं। बढ़ती उम्र, बिगड़ती लाइफस्टाइल, स्वास्थ्य को लेकर होने वाली और रिलेशनशिप की समस्याएं दोनों पार्टनर्स के बीच में परेशानी पैदा कर देती है। सेक्स की कमी के कारण रिश्ते टूट जाते हैं और लोग अपने पार्टनर्स बदल तक लेते हैं।

अगर आप ये सोचे की daily sex करना नुकसानदेह है तो आप गलत है। एक Research में बताया गया है की daily sex करने से महिला की याददाश्त पर असर पढ़ता है और याद रखने की क्षमता बेहतर होती है और daily सेक्स करने से महिला और भी खूबसूरत और जवान दिखने लगती है।

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments