Things to Know

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें – जो आपको जाननी चाहिए

महिलाओ के मन की गहरायी में उतर पाना आसान नहीं। यह अपने दिल में क्‍या-क्‍या छुपा कर रखती हैं। कोई नहीं जानता।  लड़की का mood कब बदल जाये, कोई नहीं बता सकता। अच्छे-अच्छे इनके सामने हार मान लेते हैं। 

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें जानते हैं आप!

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें – जो आपको जाननी चाहिए
लड़कियों से जुड़ी रोचक बातें-
लड़कियों को अच्छे से जान पाना इतना easy भी नहीं है जितना आप सोचते होंगे। लड़कियों को क्या -क्या पसंद होता है ,उन्हें गुस्सा कब आता है ,वो क्या सोचती है, क्या करना पसंद है। आइये आज हम girls के बारे मैं कुछ बाते जानते है जो शायद आप नहीं जानते होंगे।

कितनी परतें होती हैं एक लड़की के मन की। उसकी थाह लेना आसान नहीं। कहते हैं सागर की गोद से मोती तलाशना आसान है, लेकिन महिला के मन की गहरायी में उतर पाना आसान नहीं।

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें – जो आपको जाननी चाहिए

झूठ बोलना नापंसद पर झूठी तारीफ पसंद-

यह बात तो हर कोई जानता है की लड़कियों को खुद की तारिफ बहुत पसंद होती है। चाहे आप उनकी झूठी तारीफ कर रहे हों। लेकिन Relationship के मामलों में लड़कियां झूठ बोलना और झूठ सुनना बिलकुल भी पसंद नहीं करतीं।

स्‍पेशल फील होना-

हर लड़की अपने आप को अलग दिखाना पसंद करती है चाहे वो function  हो ,school हो, या collage या फिर office हो। लड़कियों को खुद को spacial या अलग feel करना बहुत पसंद है। लड़कियों को ये बिल्कुल पसंद नहीं की कोई उन्हें बुरा कहे।

एडल्‍ट’ बातों का मजा लेना –

अक्‍सर सभी लोग यह मानते है की लड़के ही adult बातें करना पसंद करते है और उनका मज़ा लेते है। लेकिन, इस बदलते दौर में सिर्फ इतना ही नहीं है लड़कियां भी इस मामले में पीछे नहीं है। उन्हें भी adult बाते करना और उनको feel करना पसंद होता है। हां, इसका मतलब ये नहीं की हर time ही करें या सबके सामने ऐसी बातें करने लगें जाएं।

इमोशनल होती हैं लड़कियां-

लड़को के मुकाबले लडकियां बहुत ज़्यादा emotional होती है। बात -बात पर रोना उनकी आदत होती है। लड़कियाँ इतनी भावुक होती है की कोई लड़का उन्हें emotional बात कह दें तो वो उसे ज़िंदगी भर नहीं भूलती है।

दिन में सपने देखना-

लड़कियों में एक बात और है जिसे शायद आप जानते नहीं होगें। लडकियां अपने crush या प्यार  के बारे में दिन भर सोचती रहती है। और यहां तक कि दिन में सोने पर भी उसी के सपने देखती हैं,रात को उसी के बारे में सोचते रहना , लेकिन इस बात को किसी पर जाहिर भी नहीं होने देतीं।

पसंदीदा व्‍यक्ति के खिलाफ नहीं सुनती-

लड़कियों से जुड़ा एक fact यह भी है जिससे शायद आप अनजान हैं। लड़कियां अपने पसंदीदा व्‍यक्ति के खिलाफ एक शब्‍द भी सुनना पसंद नहीं करती हैं। वो बुराई करने वाले को छोड़ देंगी पर उसे नहीं जिसे वो पसंद करती है। ये खास बात होती है लड़कियों मैं।

क्‍या कहें क्‍या न कहें-

लड़कियों को यह बात बहुत ज्‍यादा बुरी लगती है जब कोई उनकी बुराई करता है तो वो उस इंसान से बात करना ही छोड़ देती है।  इसलिए उनकी बुराई न करे। लड़कियों को कोई अगर उनका नाम लेकर कोई बुलाए तो उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है।

लड़कियाँ अपने प्यार का इज़हार खुद नहीं करती –

लड़कियाँ जिसे प्यार करती है उसे खुद आगे होकर नहीं बताती नहीं बताती है। वो अपने दिल मेँ ही रखती है उसे हर social sites पर search करती है। उसके pics देखती है ,उसके बारे मैं दिन -रात सोचती रहती है। खुद उसे कहती नहीं और न ही ज़ाहिर होने देती है।

 

User Rating: 1.8 ( 1 votes)
Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *