Things to Know

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें – जो आपको जाननी चाहिए

लड़कियों के बारे में ये रोचक बातें जानते हैं आप!

interesting-facts-about-girls-in-hindi

स्‍त्री मन की गहरायी में उतर पाना आसान नहीं। अपने दिल में क्‍या-क्‍या छुपा कर रखती हैं। अच्छे-अच्छे इनके सामने नतमस्तक हो जाते हैं। लड़की का मूड कब बदल जाये, इसका अंदाजा लगाना आसान नहीं।
  • लड़कियों से जुड़ी रोचक बातें

    कितनी परतें होती हैं एक लड़की के मन की। उसकी थाह लेना आसान नहीं। कहते हैं सागर की गोद से मोती तलाशना आसान है, लेकिन स्‍त्री मन की गहरायी में उतर पाना आसान नहीं। अपने दिल में क्‍या-क्‍या छुपा कर रखती हैं। अच्छे-अच्छे इनके सामने नतमस्तक हो जाते हैं। लड़की का मूड कब बदल जाये, इसका अंदाजा लगाना आसान नहीं।

  • झूठ बोलना नापंसद पर झूठी तारीफ पसंद

    यह बात तो किसी से छुपी नहीं है कि लड़कियों को स्‍वयं की तारीफ बहुत पसंद होती है। भले ही आप उनकी झूठी तारीफ कर रहे हों। लेकिन रिलेशनशिप के मामलों में लड़कियां झूठ बोलना कतई पसंद नहीं करतीं।

  • स्‍पेशल होना

    क्‍या आप लड़कियों से जुड़ी इस बात से वाकिफ हैं कि लड़कियों को तब बहुत अच्‍छा लगता है, जब वो स्‍वयं को स्‍पेशल फील करती हैं। फिर चाहे यह तरजीह उन्‍हें कॉलेज में, स्‍कूल में, ऑफिस में या फिर घर पर दी जाएं।

  • ‘एडल्‍ट’ बातों का मजा

    अक्‍सर यह माना जाता है कि लड़के ही एडल्‍ट बातें करते हैं और उनका ‘मजा’ लेते हैं। लेकिन, इस बदलते दौर में लड़कियां भी इस मामले में पीछे नहीं। हां, इसका अर्थ यह नहीं कि आप उनके सामने जरूरत से ज्‍यादा ऐसी बातें करने लगें।

  • संवेदनशील होती हैं लड़कियां

    पुरुषों के मुकाबले महिलाएं ज्‍यादा संवेदनशील होती है। लड़कियां इतनी ज्‍यादा संवेदनशील होती हैं कि अगर कोई लड़का कोई भावुक बात कह दे, तो वह उसे जिंदगी भर नहीं भूलतीं।

  • दिन में सपने

    लड़कियों में एक बात और है जिसके बारे में शायद आप जानते नहीं होगें। लडकियां अपने क्रश के बारे में दिन भर सोचती रहती है। यहां तक कि दिन में सोने पर भी उसी के सपने देखती हैं, लेकिन इस बात को किसी पर जाहिर नहीं होने देतीं।

  • पसंदीदा व्‍यक्ति के खिलाफ नहीं सुनती

    लड़कियों से जुड़ा एक तथ्‍य यह भी है जिससे शायद आप अनजान हैं। लड़कियां अपने पसंदीदा व्‍यक्ति के खिलाफ एक शब्‍द भी सुनना पसंद नहीं करती हैं। यहां तक अगर कोई उसके वह आपसे दूरी बना लेगी, क्योंकि उसे यह बात कतई बरदाश्त नहीं होती कि कोई उनके प्रेमी के बारे में गलत बात करें।

  • क्‍या कहें क्‍या न कहें

    लड़कियों को यह बात बहुत ज्‍यादा बुरी लगती है जब कोई उन्‍हें कहें कि वो किसी काम की नहीं हैं। इसलिए यह बात लड़कियों से कभी मत कहें। लड़कियों को कोई अगर उनका नाम लेकर कोई बुलाए तो उन्‍हें बहुत अच्‍छा लगता है।

User Rating: Be the first one !
Tags
Show More

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close