इंटरव्यू के दौरान न करे ऐसी ग़लतियां
Businesswomen with paperwork talking face to face

इंटरव्यू के दौरान न करे ऐसी ग़लतियां

  • Post author:
  • Post category:Work
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 min(s) read

Interview किसी भी नौकरी को पाने की last stage होती है अगर आपने यहां अपनी बातों को सही तरह से नहीं रखा तो नौकरी हाथ से जा सकती है। किसी भी field में नौकरी करने के लिए आपको interview की stage को पार करना ज़रूरी होता है। अगर आपका interview अच्छा जाता है, तो आपकी नौकरी पक्की है और interview में की गई छोटी सी mistake भी आपके लिए भारी पड़ सकती है। आज हम आपको interview  के बारे में की गई कुछ ऐसी गलतियों को बताएंगे जो अक्सर लोग interview के दौरान कर देते हैं जिससे उनकी image खराब हो जाती है। आइये जानते हैं interview के दौरान क्या mistakes नहीं करना चाहिए।1. interview में जाने से पहले अपने look का ध्यान रखें। formal look में जाये कई लोग तो उठते ही interview में चले जाते हैं, जो आपको personality पर गलत effect डालता है।

 

2. हाथ मिलाने से हमेशा सामने वाली की energy के बारे में पता चलता है इसलिए हमेशा interview में जाते ही हाथ मिलाए।

3. किसी से हाथ मिलाते हुए उसे देर तक पकड़े रहने की कोशिश कभी भी ना करें।

4. अपने ऐसे skills के बारे में company को ना बताएं जिसकी उन्हें कोई जरूरत नहीं     हो।

5.  अपनी personal life के बारे में ज्यादा ना बताये।

6. अपने पिछले boss के बारे में कोई गलत comment न करे और ज़्यादा अच्छाई भी न     करे।

7. interview लेने वाले के साथ हमेशा Eye contact बराबर बनाये रखे।

8. अगर आपको किसी सवाल का जवाब नहीं पता हो तो आपको उन्हें बोल दे ये आपकी clarity को दिखता है।

9. गलत जानकारी न दे। कई बार Rejection के डर से company में हम अपने बारे में, अपने experience के बारे में ग़लत और झूठी जानकारियां दे देते हैं ध्यान रहे कि company किसी भी employee को लेने से पहले उसके बारे में पूरी जांच-पड़ताल करती हैं।

10. interview  के दौरान बार -बार अपना phone हाथ में न ले। phone को silent mode पर रखे।

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments