मैं 25 साल की हूँ और मैने स्कूल टाइम सैक्स को बहुत एन्जॉय किया है। 3-4 बार गर्भ ठहरा तो मैने गर्भपात करा लिया। मझे बताएं आगे चल कर तो कोई प्रॉब्लम नहीं होगी न। 
मैं 25 साल की हूँ और मैने स्कूल टाइम सैक्स को बहुत एन्जॉय किया है।

मैं 25 साल की हूँ और मैने स्कूल टाइम सैक्स को बहुत एन्जॉय किया है। 3-4 बार गर्भ ठहरा तो मैने गर्भपात करा लिया। मझे बताएं आगे चल कर तो कोई प्रॉब्लम नहीं होगी न। 

 

मैं 25 साल की हूँ और मैने स्कूल टाइम सैक्स को बहुत एन्जॉय किया है।

सवाल

मैं 25 साल की एक जवान खूबसूरत लड़की हूँ। अपनी life को मैने बहुत enjoy किया है। मझे जो अच्छा लगता है वो में करती हूँ। बिना उसके परिणाम जानें। शुरू से ही  मेरी सोच काफी अलग रही है। में बस life को अच्छे से enjoy करना चाहती हूँ। यही कारण है कि मैं जब स्कूल में पढ़ती थी तभी मैं ने लड़कों से न केवल friendship की sex को भी खूब enjoy किया। starting में 3 -4 बार गर्भ ठहरा तो मैने गर्भपात भी करा लिया था। मगर बाद में मैने बिना कोई सावधानी बरते अपने एक boyfriend के साथ long time तक sex संबंध बनाए तो फिर गर्भ न ठहरा। 

पर अब में शादी भी कर रही हूँ और मेरा मंगेतर भी मेरा boyfriend रहा है। पर problem तो यह है कि कई सालों तक मैं ने काफ़ी बार sex किया बिना कोई safety के और इसके बावजूद मुझे कभी गर्भ नहीं ठहरा।

मैं यह जानना चाहती हूं कि शुरू में 3-4 बार दवाओं से गर्भपात कराने की वजह से कहीं मुझ में कोई शारीरिक problem तो नहीं आ गई है, जिस वजह से मेरा गर्भ नहीं ठहर रहा। क्या मैं future में भी कभी मां नहीं बन पाऊंगी? या फिर मेरा शादी करना ही बेमानी होगी। बताए मझे। 

जवाब

कम उम्र में ही अलग -अलग  लड़कों के साथ संबंध बनाने और वह भी 1 -2 बार नहीं कई सालो तक और गर्भ हो जाने पर बिना किसी से पूछे ग़लत दवाओं से गर्भपात का फैसला लेना नुकसान देह हो सकता था, आप किसी यौन रोग की शिकार हो सकती थीं।

आप ने जो पहले कर लिया उसके जो भी दुष्परिणाम होंगे के आप future में मां बन सकेंगी या नहीं ये सब विवाह के कुछ महीनो पहले सोचना तो ग़लत है। अब तो आप इन सब बातों को भूल जाइये और शादी की तैयारी कीजिये।

शादी के बाद यदि आपको  गर्भधारण करने में कोई problem होती है, तो  इस बारे में doctor से सलाह ले और treatment भी ले। और वैसे भी आजकल तो माँ बनने की कई new तकनीक आ गई है जिससे हर चीज़ possible हो सकती है। इसलिए पहले आप अच्छी पत्नी बनने की तैयारी करें। मां बन सकती है या नहीं इस पर ध्यान न दे क्योंकि शादी के कुछ time पहले सोचने का यह सही वक्त नहीं है।

अपने जो किया वह गलत ही था। लेकिन अब जो हो गया उसको बार -बार सोचे की शादी करें या नहीं। शादी के बाद आप दोनों सुखी और खुशहाल जीवन की कोशिश करे।

 

 

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments