Sex

पहली बार सेक्स करते समय ध्यान रखने वाली बाते

The First Time To Remember things when having sex

जैसा की हम सभी जानते है की sex हमारी ज़िंदगी का एक अहम हिस्सा होता है। कुछ लोग sex शादी के बाद करते है तो कुछ लोग शादी से पहले ही करना पसंद करते है। sex को लेकर हम सभी के मन में बहुत से सवाल उठते हे खासकर जब हम पहली बार sex करते है। हम सभी sex के बारे में बात करने से  कतराते है पर sex में डूब  जाने का मज़ा ही कुछ और होता है फिर चाहे आप अपने boyfriend के साथ करे या शादी की पहली रात यह एहसास बहुत ख़ास होता है। लेकिन पहली बार sex करने में घबराहट भी उतनी ही होती है, जितना की हम excited रहते है। film  हो या TV , Bed seen देखने में बड़ा मज़ा आता है पर जब अपनी बात हो तो हम घबरा जाते है  आइये हम आपको कुछ ऐसी बाते बताते है जिनका ध्यान पहली बार sex करते समय ज़रूर रखना चाहिए।

कम्फ़र्टेबल हों तभी बढ़ें आगे

sex के दौरान सबसे important हे आप दोनो का comfortable होना। पहली बार sex करना काफी रोमांचित होता है सबको पहली बार sex करना अजीब लगता है, चाहे वो पुरुष हो या स्त्री तो आपका comfortable होना भी बेहद ज़रूरी है। पहली बार sex के दौरान Nervous होना जायज़ है पर सारा ध्यान अगर Nervousness पर देंगे, तो ज़िन्दगी के एक ख़ास मौके को Enjoy नहीं कर पाएंगे इसलिए आपको Nervous होने की ज़रूरत नहीं। बशर्ते, पूरी तैयारी के साथ यह क़दम उठाया जाए। जब आप confident होंगी तभी आप sex को enjoy कर  पाएंगे।   boyfriend हो या पति, सोच-समझकर, comfortable होने पर ही आगे बढ़ें।

उत्साह पर तनाव हावी न होने दें

पहली बार sex के दौरान हमे उत्सुकता और घबराहट इतनी ज़्यादा होती है कि हल्का सा touch भी हमारे पूरे शरीर में सिहरन पैदा कर देता है।क्या होगा,कैसे होगा ,क्या नहीं, इस घबराहट में हम तनाव में आ जाते हैं। और  हम अपने private parts को भी कसकर बंद कर लेते हैं, क्योंकि हम comfort नहीं होते है इसलिए enter करने में काफ़ी दिक़्क़तपैदा होती है।और हम बस यही सोचते हे की पहली बार में दर्द होता है। आप जितनी ज़्यादा comfort और तनाव मुक्त रहेंगी, उतना ही ज़्यादा बेहतर होगा।

फ़ोरप्ले है अहम 

Foreplay सेक्स का एक अहम हिस्सा होता है। ख़ुद को और अपने partner को ज़्यादा से ज़्यादा वक़्त दे sex करते समय ज़्यादा जल्दबाज़ी न करे जल्दबाज़ी की तो आप चोटिल भी हो सकती हैं, इसलिए अपने private part में natural lubrication आने दें और यह तभी possible होगा जब आप और आपका partner foreplay को खुलकर enjoy कर पाएंगे। foreplay जितना लंबा होगा आप उतना comfortable महसूस करते जाएंगे actual में स्पर्श से
हमारे mind में ऑक्सिटोसिन नामक हार्मोन रिलीज़ होता है। इसे release होने दें और foreplay से sex की starting करें।

कंडोम पहनना न भूलें

बिना Condom के या Birth Control Methods के sex करना बेवकूफ़ी है।एक दूसरे में खोने का अर्थ यह नहीं होता कि आप लापरवाही करें। माना कि पहली बार sex करने की थोड़ी हड़बड़ाहट हो जाती है  इसलिए यह ग़लती सबसे आम है। लेकिन यह ग़लती जोख़िम भरी भी है। इसी वजह से specially महिलाओ के लिए विशेषcondom बनाए गए हैं।

ऑर्गैज़्म की राह न ताकें

पहली बार में आपको orgasm न मिले, तो घबराएं नहीं क्योंकि शुरुआत में हमें पता ही नहीं होता, कि किस तरह से हमें orgasm मिलेगा। अलग-अलग positions try करे कई यह खा जाता है की लड़कियों को intercourse से पूरा सुख या orgasm मिलता ही नहीं है। इसकी परवाह न करें, केवल उस पल को  enjoyकरे।

बाहरी लूब्रिकेशन से परहेज़ न करें

पहली बार sex के दौरान घबराहट की वजह से कई बार lubrication ठीक तरह से नहीं निकलता है। इसलिए आप कृत्रिम lubrication का options चुन सकती हैं। petroleum जेली से लेकर coconut oil तक ऐसे कईsafe options हैं, जो आपके घर में easily उपलब्ध होंगे। इसके अलावा market में भी कई तरह के lubrication हैं जिन्हें आप ख़रीद सकती हैं।

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *