Sex

जानिये लड़कियां लवमेकिंग के दौरान क्यों अपनी आँखे बंद कर लेती है?

क्या आपने कभी गौर किया की sex के दौरान हमारी partner की आंखे बंद क्यू हो जाती है क्या इसके पीछे की वजह शर्म है या कुछ और आइये जानते है वो खास वजह.....

 

sex हर इंसान की पहली पसंद होती है। कुछ लोग शादी के पहले पसंद करते है तो कुछ शादी के बाद करना चाहते है। पर हर एक के मन में एक सवाल आता है की love making के दौरान girls की आंखे बंद क्यू हो जाती है।

love making , न सिर्फ दो लोगो के बीच sex करना होता है बल्कि यह एक intimacy जुड़ाव का अहसास करना होता है। sex को लेकर हर किसी के मन में बहुत से सवाल रहते हैं लेकिन बहुत कम लोग इसके बारे में खुलकर अपने partner से बात कर पाते है।

अक्‍सर लोग sex के बारे में बात करने से कतराते भी है, लेकिन इसमें से एक सवाल हमेशा पुरुषों के मन में आता है कि सेक्स के दौरान महिलाओं की आंखें क्यों बंद हो जाती हैं? कुछ महिलाओं में यह नहीं भी होता है। लेकिन अगर यह नहीं होता है तो कुछ न कुछ sex problem का इशारा हो सकता है। तो आइए जानते हैं sex के दौरान महिलाओं के आंख बंद करने का राज।

एक Research में सामने आया है कि महिलाएं भी चरमसुख के समय चाह कर भी आंखे नहीं खोल पातीं। दरअसल sex के दौरान उनकी ग्लैंड से तरल स्त्रावित होता है जो दिमाग को आंखें बंद करने के लिए संदेश भेजता है।

एक शोध में बताया गया है की अगर कोई महिला sex के दौरान अपनी आंखे बंद कर लेती है तो इसका मतलब वो इस समय sex को पूरी तरह enjoy कर पा रही है। शोध में यह बात सामने आई है कि आंखों के बंद होने का दिमाग से गहरा संबंध है। ऐसा माना जाता है कि अगरआंखे खुली रहती है तो महिलाओं का ध्यानsex से हट कर  partner पर चला जाता है। जिससे वे क्लाइमेक्स तक नहीं पहुंच पाती हैं।

मह‍िलाएं अक्‍सर sex के दौरान आंखें बंद इसलिए भी कर लेती है क्योकि sex के दौरान एकाग्रता बहुत जरुरी होता है। आंखे खुली होने पर बाहरी चीजें और आवाजें sex में ध्यान भटका सकती हैं,और sex  दौरान couple एक दूसरे को बेहद करीब से महसूस करते हैं और वो अपने बीच की Intimacy और केमिस्‍ट्री को Enjoy करते है। इस दौरान वो पार्टनर को सहयोग और सुरक्षा का महसूस कराना चाहते है और भरपूर आनंद लेना चाहते है ।lovemaking के दौरान आंखें बंद करना बहुत ही सामान्‍य सी बात है। जो महिलाएं पहली बार अपने partner के साथ sex संबंध बनाती है, तो उनमें sex को लेकर थोड़ी शर्म और हिचक होती है। जिस वजह से वो पहली बार में असहजता से बचने के ल‍िए वो आंखें बंद करके खुद को स‍हज महसूस करवाती है।

 

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *