Sex

क्या आप सैक्स से होने वाले फायदों के बारे में जानते है ?

आइये जाने सैक्स के बारे में कुछ खास बातें रोज़ाना सैक्स करने से हमे क्या फ़ायदे रहते है।

जब बात sex की आती है तो हर कोई कहता है की हम sex के बारे में सब कुछ जानते है। पर शायद sex से होने वाले फायदों के बारे में कोई नहीं जानता होगा। आइये जानते है sex करने से हमें क्या फ़ायदे मिल सकते है।

  1. sex हमारी हेल्थ के लिए बेहद फायदेमंद रहता है। sex करने से महिलाओ की खूबसूरती और बढ़ जाती है और daily sex करना memory को भी बढ़ाता है।

2. sex के दौरान आने वाला sperm  हमारे लिए बहुत लाभकारी होता है जितना हम सोच भी नहीं सकते। वैज्ञानिकों के अनुसार sperm में एक प्रकार का एंटी एजिंग प्रोटीन पाया जाता है जो महिलाओं की त्वचा और चेहरे की झुर्रियों के लिए काफी असरदार होता है।

3. sex करने के साथ-साथ sex करने का समय भी काफी महत्वपूर्ण होता है। अगर आप sex को और अधिक असरदायक बनाना चाहते हैं तो आपको रात के बजाय सुबह sex करना चाहिए। यह आपको और अधिक फ्रेश और हल्का महसूस करायेगा और आपका पूरा दिन full energy के साथ गुज़रेगा।

4.गर्मी में sex करना ज़्यादा फ़ायदेमंद होता है, क्योंकि कमरा जितना गर्म होगा उतना ही strong orgasm होगा।

5. सिंगापुर की पूर्व porn star ऐनाबेल चंग, 22, ने 19 जनवरी 1995 को world record बनाया-70 पुरुषों के साथ 10 घंटे के समय में सेक्स संबंधी 251 गतिविधियों में संलिप्त रहकर। “The Worlds Biggest Gang Bang” फ़िल्म में इसे दिखाया गया है। ऐनाबेल का मुख्य उद्देश्य था लिंग संबंधी भूमिकाओं को चुनौती देना और यह साबित करना-‘‘महिला सेक्शुऐलिटी उतनी ही आक्रामक है, जितनी कि पुरुष  सेक्शुऐलिटी।’’

6. Pack Condom को आप 2 साल तक ही use कर सकते है। लेकिन आजकल लोग काफ़ी time तक उन्हें use कर लेते है जो की नुकसानदेह हो सकता है।

7. sex आपको सुंदर बनाता है। शोधों से पता चला है कि  इस दौरान महिलाओं में एस्ट्रोजेन स्रवित होता है, जिससे उनके बालों में चमक आती है, त्वचा कोमल और  glowing नज़र आती है।

8.  कुछ लोग यह सोचते होंगे की हम सिर्फ एक दिन में 6 बार सैक्स कर सकते है पर क्या आपको पता है कि  24 घंटे में 11 से अधिक बार ऑर्गैज़्म तक पहुंच सकते हैं?

9. sex से केवल हमारे शरीर को ही लाभ नहीं पहुँचता बल्कि sex हमें मानसिक तनावों से भी दूर करता है। और sex confidence भी बढ़ाता हैऔर daily sex करने से दर्द भी खत्म हो जाता है।

10. आप यह तो जानते होंगे कि sex एक थका देने वाली process है लेकिन शायद आपको यह पता नहीं होगा कि इस क्रिया के दौरान पुरुषों को  बहुत अधिक पसीना आता है और महिलाओं को कम। क्योंकि महिला की skin पसीने को आसानी से control कर लेती है।

11. वैज्ञानिको का ऐसा मानना है की पुरुषों की दाढ़ी daily sex करने से और तेज़ी से बढ़ती है। तेजी से बढ़ानी हो तो उसे रोज सेक्स करना चाहिए क्योंकि सेक्स की अवस्था में दाढ़ी सामान्य अवस्था से कहीं अधिक तेजी से बढ़ती है।

12. शायद आपको पता नहीं होगा की दिन में लगभग 100 करोड़ लोग सैक्स करते है।

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *