अतीत की इन चार बातों को पार्टनर से न छुपाएं

अतीत की इन चार बातों को पार्टनर से न छुपाएं

हर इंसान का अपना  एक  पास्ट(अतीत ) होता हैं, जिसमें  ऐसी बहुत सी बातें जुडी होती हैं जो वह किसी को बताना पसंद  नहीं  करता हैं। खासकर  जब आप कोई नया रिलेशन बनाते   हैं तो आप  अपने पास्ट (अतीत )से जुडी कई बातें अपने पार्टनर को बताना पसंद नहीं करते   हैं, जो आपके रिश्ते पर भी असर डालता हैं। लेकिन कुछ बातें ऐसी होती हैं जो अपने पार्टनर के साथ जरूर शेयर की जानी चाहिए क्योंकि इससे दोनों का एक दूसरे के प्रति विश्वास और प्रेम बढ़ता है। तो आइये जानते हैं उन बातों के बारे में जो आपको अपने पार्टनर से नहीं छुपानी चाहिए।

 रोमांटिक स्टोरी को बताएं

 

आप अपने पार्टनर के साथ अपनी बीती हुई रोमांटिक लव  स्टोरी को ज़रूर शेयर करे ।  ऐसा करने से आप दोनों के बीच विश्वास और प्यार  बढ़ेगा। लेकिन यदि आप अपनी रोमांटिक स्टोरी को अपने पार्टनर से बताती हैं तो उसका मूड तथा समय को अवश्य देख लें।

 आपके तथा आपके एक्स के संबंध

 

यदि आप पहले कभी किसी के साथ  कोई संबंध में  रह चुके हो  तो उस बारे में  अपने पार्टनर को जरूर बताये ।  क्योकि जब आप उससे अपना पास्ट (अतीत) छुपाते है तब उसे किसी और से वो बात पता चलती हे तो ये कारण आपके रिश्ते में दरार डालता है और आप उसे अपने पहले पार्टनर से ब्रेकअप होने का कारण भी बताये   आपके पहले से बताने पर  आप दोनों के बीच विश्वास और प्यार  बढ़ेगा।

अपने मेंटल स्टेटस के बारे में बताएं

 

अपने मेंटल स्टेटस  के बारे में  अपने पार्टनर को  बताना बहुत ज़रूरी होता है जेसे कि किसी भी बात को या रिश्तो को लेकर आप क्या सोचते है और उन पर आपकी क्या राय है इसी तरह से   अगर  आपको पहले से कोई बिमारी है या कोई और समस्या तो इस बारे में अपने पार्टनर से जरूर बात करें और उसको बताएं  हो  सकता हे वो उसमे आपकी मदद करे और आपकी  समस्या क समाधान करे । इस प्रकार की बातों को छुपा कर न रखें । यदि आप उससे ये छुपाते हे तो इसका प्रभाव आपके रिलेशन पर पड़ेगा

 आर्थिक स्थिति के बारे में अवश्य बताएं

जब आप अपने पार्टनर  से हर बात शेयर करते हे तो अपनी आर्थिक स्थिति के बारे में  भी  ज़रूर बताये यदि आपने कोई कर्ज या लोन लिया है या  कोई और परेशानी में फसे हो  तो उस बारे में उसे भी  अवगत  कराए । यदि आप ऐसा करते हैं तो आपका पार्टनर भी इस समस्या से निकलने में आपकी सहायता कर सकता हैइसी तरह से आपकी सैलरी कितनी है और उसे आप किस तरह से अपने खर्चो को पूरा करने और बचत करने में व्यय  करेंगे  इससे  आप दोनों  एक दूसरे के ज्यादा करीब आ पाएंगे और आपके रिश्ते में विश्वास और प्यार बढेगा ।

 

 

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments