Relationship

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

डेट वो यादगार लम्हा होता है जिसे दोनों पार्टनर्स ज़िंदगी भर याद रखते है। ख़ास कर पहली डेट को तो हर कोई याद रखता है। पर डेट को शानदार बनाने के लिए कुछ tips बताते है जिसे आप follow कर अपनी डेट को सफल बना सकते है।

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

पहली डेट को लेकर तो हर कोई exited रहता है। डेट पर लड़का लड़की एक दूसरे को बेहतर तरीके समझ और जान सकते हैं। डेट को  लेकर हमारे मन में एक अजीब सी हलचल रहती है डेट एक कमाल का अहसास होता है। specially टीनएज के बाद की डेट तो और भी कमाल ही होती हैं। कहा जाता है कि First impression is the last impression  ये सच भी है। लेकिन अक्सर अक्सर लड़कों को डेट पर जाने से पहले यह समझ नहीं आता कि वे क्या पहन कर जाये,किस तरह से उसे impress करे,क्या बाते करे, कहां बैठें व किस तरह उसे विदा करें,first डेट पर इंटीमेट होना ठीक है या नहीं आदि। तो आइये जानते है कुछ Dating tips जिसे follow कर आप अपनी first date को और भी खूबसूरत और यादगार बना सकते है।

समय का रखें खास खयाल-

डेट के लिए सबसे ज़रूरी बात time का ध्यान रखें। fix time पर पहुंच जाएं। अपनी डेट को बिल्‍कुल भी इंतजार ना करवाएं। लड़कियों को इंतजार करना बिल्कुल पसंद नहीं होता और ज़्यादा इंतज़ार करने पर तो उनका पारा चड़ जाता है। साथ ही लेट होने पर आपका first date पर ही impression गलत पडे़गा, हालांकि यह बात दोनों तरफ लागू होती है।

अच्छे से तैयार होंकर जाएं –

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

हर लड़की चाहती है की जब आप उसके साथ डेट पर हों उसका Boyfriend  handsome look दिखे। light fragrance का perfume लगा कर जाएं। आपसे भीमी-भीमी खुशबू आए। इसलिए साफ सुथरे अच्छे कपडे पहन कर जाएं। fitting वाले कपडे पहनें जो आप पर सूट करें। पहली dating को perfect बनाने के लिए अगर आप सोच रहे हैं कि नई ड्रेस पहन कर जाएं, तो ऐसा न करें बल्कि अपनी अन्य dress में से ही किसी एक को select करें। यदि आपकी दाढ़ी कम है तो clean shave look बेहतर रहेगा और यदि घनी दाढ़ी है तो आप अपनी beard को trim करके जाएं।

फूल लेकर जाएं-

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

Mostly लड़कियों को फूल बहुत पसंद होते हैं। आप डेट पर जाते समय उसके लिए फूलों का महकता गुलदस्ता लेकर जाएंगें तो लड़की पर आपका impression अच्छा पड़ेगा और वह आपसे खुश हो जाएगी। खूबसूरत फूल डेट की बेहतर शुरुआत करने में मददगार होते हैं।

मोबाइल साइलेंट मोड पर रखें-

अगर डेट पर यदि आपका मोबाइल बार-बार बजता रहेगा तो इससे आप दोनो ही परेशान होंगे। मोबाइल का use करने पर आपके पार्टनर को लगेगा कि आप मोबाइल को उनसे ज्यादा अहमियत दे रहे हैं। आपकी पार्टनर आपके लिए गलत सोचेगी तो बेहतर होगा कि मोबाइल silent mode पर रखें। हां यदि कोई बेहद जरुरी call है और लेना जरुरी है तो उसे बता कर जल्द कॉल समाप्त करें।

तारीफ करना ना भूलें-

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

हर किसी को अपनी तारीफ सुनना पसंद होता है खास कर लड़कियों को अपनी तारीफ़ बहुत पसंद होती है। इसलिए आप बिना तारीफ किए बिना न रहें और अपने पार्टनर की खुलकर तारीफ करें।

इससे उसे लगेगा कि आप उसे नोटिस कर रहे हैं और वो खुश हो जाएगी और दोबारा मिलने के लिए वो खुद आपसे कहेगी।

गिफ्ट ज़रूर लेकर जाएं –

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

अपनी डेट को finish करने से पहले ये जरूरी है कि उसे एक गिफ्ट दिया जाए। ताकि डेट खत्म होने के बाद भी उसमें आपका गिफ्ट खोलने के लिए excitement बनी रहे।

यदि आपका पार्टनर कंफर्टेबल है तो आप जाते-जाते उसे छोटा Kiss भी कर सकते हैं।

डेट को खत्म करने से पहले अगली डेट के बारे में भी एक बार बात करलें करना या फिर डेट/टाइम फिक्स करना ना भूलें।

लोकेशन का ध्यान रखें –

डेटिंग टिप्स : पहली डेट पर कैसे करे अपने पार्टनर को ‘इम्प्रेस’

पहली डेट पर लड़का-लड़की ऐसी जगह मिलना पसंद करते हैं जहां उन्हें कोई disturb न करें और जहां के माहौल से दोनों को एक-दूसरे को समझने में मदद मिल सकती है और secure हो। पहली डेट पर किसी Historical जगह या फिर park में भी जा सकते हैं। किसी रेस्टोरेंट या फिर कॉफी हाउस भी इसके लिए एक बेहतर options हो सकते हैं।

 

 

 

 

 

 

Show More

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *