रक्षाबंधन स्पेशल : इस राखी बहन को क्या गिफ्ट दे ?

रक्षाबंधन स्पेशल : इस राखी बहन को क्या गिफ्ट दे ?

भारत में पुरे साल भर में कई तरह के त्योहार धूमधाम से मनाये जाते है। उन्ही में से एक त्योहार है जो भाईयों और बहनो को समर्पित है। भाई बहन के प्यार से सजे इस  त्योहार को राखी या Raksha Bandhan के नाम से जाना जाता है। यह त्योहार अपने आप में प्रत्येक भाई-बहनों के लिए बहुत special होता है। इस त्योहार पर भाई- बहनो के रिश्ते में बहुत ही प्रेम और मिठास बढ़ती है।
भाई बहन का यह रिश्ता जीवन के अनेकों उतार-चढ़ाव से गुजरते हुए भी एक खूबसूरत से अहसास के साथ हमेशा ताजातरीन और जीवंत बना रहता है। दिल और दिमाग में बचपन से लेकर युवा होने तक की, स्कूल से लेकर बहन के बिदा होने तक की और एक-दूजे से लड़ने से लेकर एक-दूजे के लिए लड़ने तक की असंख्य यादें परत-दर-परत रखी होती है। इस रिश्ते एक ऐसी सौंधी-सुगंधित सुवास जो मन के साथ-साथ पोर-पोर महका देती है।

 

रक्षाबंधन ऐसा  त्योहार है जिसको भाई-बहन के प्यार का प्रतीक माना जाता है। हर भाई-बहन का रिश्ता बहुत खूबसूरत होता है, इसलिए इस दिन भाईयों द्वारा बहनों को दिए जाने वाला गिफ्ट भी खबसूरत होना चाहिए. कई भाई-बहन ऐसे हैं, जो एक-दूसरे अलग हैं, इसलिए वह ऑनलाइन ही राखी और गिफ्ट (Raksha Bandhan Gifts) भेजते हैं. वैसे काफी समय से ऑनलाइन ही राखी और गिफ्ट भेजने का चलन चर्चा में है. अगर आप भी अपनी बहन को रक्षाबंधन (Raksha Bandhan 2021) पर खूबसूरत सा कोई गिफ्ट देना चाहते हैं, तो आप नीचे दिए गए विकल्पों का चुनाव कर सकते हैं.

 

भाई अपनी बहन को ये गिफ्ट दे सकता है – 

 

ज्वैलरी (Jewellery)

महिलाओं की पहली पंसद ज्वैलरी होती है। उन्हें जितनी ज्वैलरी offer  किया जाए उतनी  ही कम होती है। आपकी बहन को भी ज्वेलरी पसंद हो सकती है। इसके लिए आपको राखी पर gift  choose करने में आसानी होती है। इसलिए आप अपनी बहन को  गिफ्ट में ज्वैलरी भी दे  सकते हैं।  jewellery  में आप earings , ring ,necklace,  brasslet  etc .दे सकते हो।

 

फोटो एल्बम (Photo Album)

सभी  भाई-बहन का प्यार बहुत खुबसूरत होता है। अगर आप  भी चाहते है कि आपका रक्षाबंधन स्पेशल हो तो आप इस दिन कुछ खास कर सकते हो। और इस दिन को यादगार बना सकते हो।  इस दिन आप अपनी cute सी  बहन को फोटो एल्बम भी  दे सकते है। आपकी बहन को photo album भी पसंद हो सकता है।

 

ट्रिप प्लान (Trip Plan)

यदि आपकी बहन को घूमना बहुत ज्यादा  पसंद है आपको गिफ्ट choose करने में आसानी होती है। उसके लिए आपको कोई ट्रिप प्लान बनाना होता है। और trip के लिए आप train या air  tickets book  कर सकते है।

 

मूवी  का सब्सक्रिप्शन (Movie Subscription)

आपकी बहन  movie  देखना भी पसंद करती होगी। इस दिन आप अपनी बहन को  gift में movie  tickets देकर इस रक्षाबंधन को स्पेशल बना सकते है और अपनी बहन को मूवी का सब्सक्रिप्शन दे सकते हैं।

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments