आइये जानें ! सुबह में सैक्स करने से क्या फ़ायदे होते हैं।

आइये जानें ! सुबह में सैक्स करने से क्या फ़ायदे होते हैं।

  • Post author:
  • Post category:Sex
  • Post comments:0 Comments
  • Reading time:1 min(s) read
सुबह में सैक्स करने से क्या फ़ायदे होते हैं।

आजकल के लोगों की ज़िंदगी इतनी busy और भागदौड़ वाली हो गई है कि office में दर तक काम करके घर आते-आते वे पूरी तरह से थक कर चूर हो जाते हैं। office में काम का प्रेशर इतना mood off कर देता है की बस दिल करता है कि बिस्तर पर जाते ही सो जाएं। और इसी वजह से रिश्ते भी खराब होते जा रहे है। रात को office से लेट आकर सो जाना सैक्स life को प्रभावित कर रहा है। लोग office work को लेकर तनाव में रहते है और sex को ignore करते है। जबकि ऐसा माना जाता है की सेक्स तनाव और थकान को दूर करता है और mood को बेहतर बनाता है। अगर आपको रात में थकान की वजह से sex करने का मन नहीं करता है तो आप सुबह में sex कर सकते हैं। एक Research में बताया गया है की सुबह में sex करना पुरुषों में वीर्य को 12 फीसदी बढ़ाता हैं। और जो महिलाएं गर्भधारण नहीं कर पाती है उन्हें सुबह में sex करने से इसकी संभावना भी बढ़ जाती है। रात से ज़्यादा सुबह में sex करना फायदेमंद रहता है। आइये जाने कैसे।

बेहतरीन एक्सरसाइज-

सैक्स को एक बेहतरीन exercise माना गया है। सुबह के समय हवा में ऑक्सीजन की मात्रा अधिक होती है और इस दौरान सेक्स करने से व्यक्ति बड़ी-बड़ी सांसें लेता है, जिससे ऑक्सीजन आसानी से फेफड़ों तक पहुंचता है। इससे दिमाग शांत रहता है और हार्ट अटैक का खतरा भी काफी हद तक कम होता है।

त्वचा को बनाता हैं खूबसूरत-

सुबह के समय पुरुषों में कामेच्छा को बढ़ाने वाला sex हार्मोन टेस्टोस्टेरॉन का स्तर तेजी से बढ़ता है, जिससे लिंग में कड़ापन आता है। सुबह के समय sex करने से बीमारियों की संभावना कम हो जाती है और इससे त्वचा में गजब का निखार आता है और हमारी skin भी खूबसूरत होती है।

तनाव होता है दूर-

सुबह में sex करने से शरीर में ऑक्सीटोसिन नामक स्ट्रेस दूर करने वाला हार्मोन रिलीज होता है, जिससे तनाव दूर होता है। मूड बेहतर होता है। अगर आपको अपने दिन की शुरुआत फ्रेश मूड से करनी है, तो सुबह के समय sex करने की आदत डालें।

एक सर्वे के दौरान पता लगा है की ज़्यादातर पुरुषो को सुबह 6-9  के बीच sex करना पसंद होता है ,जबकि महिलाओ को रात में 11 -12 के बीच sex करना अच्छा लगता है। क्योंकि सुबह में sex करना ऊर्जा देता है और fresh feel कराता है।  इसके साथ ही कई sex problems से भी छुटकारा मिलता है।

सुबह के समय sex करने से हम दिनभर फिट रहते है और fresh feel करते हैं। सुबह के समय sex के दौरान हमारे शरीर से निकलने वाले केमिकल्स से हमें अधिक संतुष्टि मिलती है। जिससे हम ना सिर्फ खुश रहते हैं बल्कि हम स्वस्थ भी महसूस करते हैं।

सुबह के समय में किया गया sex किसी भी व्यायाम से कम नहीं होता है। क्योकि इस समय हवा में आक्सीजन की मात्रा अधिक होती है।  सेक्स के दोरान व्यक्ति बड़ी बड़ी सांसे लेता हैं।  जिससे जादा से जादा आक्सीजन फेफड़ो तक आसानी से पहुच जाती है। इसलिए सुबह सेक्स का फायदा उठाये।

सुबह के समय हमारा दिमाग बिलकुल शांत होता है। और सभी परेशानियों से मुख्त होता है। उस समय हमारा पूरा नियंत्रण होता है।  हमारे दिमाग पर और यदि आप सुबह के समय sex करते हैं। तो आपका बीर्य भी बहुत देर में निकलता है जिससे शीघ्रपतन नहीं होता है।

सुबह में sex करने के से दिन भर मन शांत रहता है और चिड़चिड़ापन नहीं रहता है। सुबह सेक्स करने का एक फायदा यह भी है कि इससे इम्युनिटी सिस्टम मजबूत होती है और आई जी ए लेवल बढ़ता है, जो एंटीबॉडी इंफेक्शन से बचाता है।

 

Ferry Khan

मेरा नाम फैरी खान है। मैंने Education में BCA किया है। बचपन से ही मुझे पढ़ने और लिखने का शौक रहा है। यही कारण है कि Blogging में बहुत समय से मेरी रूचि रही है। यह Blog मैंने मेरी ही जैसी अन्य लड़कियों और महिलाओं को कुछ जरूरी एवं उपयोगी जानकारी प्रदान करने के उद्देश्य से शुरू किया है। यह Blog आपको Personal Care, fashion, Love & Sex, relationships, Jobs & Career, Parenting, Some Interesting Stories के बारे में जानकारी देते हुए आपको सामाजिक एवं सांस्कृतिक रूप से सुदृढ़ बनाता है। इसके जरिए आप अपने अधिकारों को जानते हुए खुद को सही चुनाव के लिए तैयार कर सकती है।
0 0 vote
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments